रियाद – संस्कृति मंत्री प्रिंस बद्र बिन अब्दुल्ला बिन फरहान ने किंगडम में संगीत संस्थानों के लिए पहले दो लाइसेंस जारी करने की घोषणा की। इंटरनेशनल म्यूजिक ट्रेनिंग सेंटर और म्यूजिक हाउस इंस्टीट्यूट फॉर ट्रेनिंग को संगीत प्रशिक्षण की गतिविधि का अभ्यास करने के लिए लाइसेंस प्रदान किया गया है। वे दो विशिष्ट संस्थान हैं जो संगीत के क्षेत्र में प्रशिक्षण और संरक्षक प्रतिभा प्रदान करते हैं।

अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर घोषणा करते हुए, राजकुमार बद्र ने लाइसेंस के लिए आवेदन करने के लिए अन्य संस्थानों को बुलाया।

संस्कृति मंत्री ने कहा, “मैं निजी और गैर-लाभकारी क्षेत्रों में रुचि रखने वाले सभी लोगों को एक विशेष मंच पर विभिन्न सांस्कृतिक क्षेत्रों में संस्थानों के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित करता हूं जो अपना काम शुरू करेंगे।”

लाइसेंस जारी करना संस्कृति मंत्रालय द्वारा संस्कृति और कला के क्षेत्र में विशेष प्रशिक्षण संस्थानों की स्थापना के लिए परियोजना के हिस्से के रूप में आता है। मंत्रालय तकनीकी और व्यावसायिक प्रशिक्षण निगम (TVTC) और शिक्षा और प्रशिक्षण मूल्यांकन आयोग के सहयोग से काम कर रहा है, शैक्षिक प्रतिभा और प्रशिक्षण के अवसरों का निर्माण करके कलात्मक उद्योग को विकसित करने के अलावा, सऊदी प्रतिभाओं को सशक्त बनाने और समर्थन करने के लिए। विभिन्न रचनात्मक विषयों में।

मंत्रालय द्वारा सांस्कृतिक और कला संस्थान के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रियाओं की घोषणा करने का निर्णय लिया गया है। संस्कृति और कला के साथ-साथ सांस्कृतिक और कलात्मक गतिविधियों के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के इच्छुक व्यक्तियों को प्रशिक्षण कार्यक्रमों की पेशकश करने के इच्छुक संस्थान और प्रशिक्षण केंद्र, इलेक्ट्रॉनिक मंच के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं जो मंत्रालय वर्तमान में विकसित हो रहा है और इसका मतलब है विशेष रूप से लाइसेंस जारी करना। मंच तीन महीने के बाद इन अनुरोधों को प्राप्त करने के लिए तैयार होगा।