मक्काह: दो पवित्र मस्जिदों के मामलों के लिए सामान्य प्रेसीडेंसी ने घोषणा की है कि यह ग्रैंड मस्जिद को पवित्र करने के लिए उपयोग किए जाने वाले रोबोटों की संख्या में वृद्धि करेगा।

सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण प्राप्त करने के लिए ग्रांड मस्जिद कीटाणुरहित करने के लिए प्रत्येक दिन 4,500 लीटर से अधिक सनिटोज़शन सामग्री का उपयोग किया जा रहा है।

हसन अल-सुवैरी ने बताया कि, प्रेसिडेंसी में पर्यावरण संरक्षण और महा’मारी नियंत्रण विभाग के निदेशक ने कहा, “प्रेसिडेंसी ग्रैंड मस्जिद और इसके बाहरी चौकों में नसबंदी ऑपरेशनों को तेज करने, तत्परता के उच्चतम स्तर प्रदान करने और एहतियाती और निवारक उपायों को लागू करने के लिए उच्चतम मानकों पर काम कर रहा है।” ,

उन्होंने कहा कि प्रेसीडेंसी प्रौद्योगिकी को यंत्रीकृत करने और ज़ायरीनों की सेवा के लिए इसे अनुकूलित करने और सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण बनाने के लिए सभी विकल्पों का अध्ययन कर रही थी जिसमें वे आसानी से अपने अनुष्ठानों का अभ्यास कर सकें।

अल-सुवेरी ने कहा कि विशेष रोबोटों को नवीनतम आविष्कारों के साथ तालमेल रखने और कोरोनावायरस का सामना करने में सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी उपकरणों का उपयोग करने के लिए स्वच्छता के लिए उपयोग किया गया था।