कुवैत सरकार ने एक महीने के लिए आंशिक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है और देश में गैर कुवैतियों के प्रवेश पर प्र’तिबं’ध का विस्तार किया है, जब तक कि कोरोनोवायरस मामलों में एक रिकॉर्ड स्पाइक के बीच, देश के कैबिनेट मामलों के राज्य मंत्री डॉ. शेख अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबाह, जो कुवैत समाचार एजेंसी द्वारा दिए गए एक बयान में कैबिनेट की एक असाधारण आभासी बैठक के बाद विदेश मंत्री भी हैं।

यह कदम, जो शाम 5 बजे से देश भर में आंदोलन को प्र’तिबंधि’त करता है। शाम 5 बजे तक, रविवार (7 मार्च) से प्रभावी होगा और 8 अप्रैल तक जारी रहेगा। मंत्री ने यह भी कहा कि नेशनल गार्ड बलों, पुलिस कर्मियों के सहयोग से, रात के कर्फ्यू को लागू करने का काम सौंपा जाता है।

कर्फ्यू के समय में, लोगों को चिकित्सा आपूर्ति खरीदने के लिए पैदल और फार्मेसियों पर मस्जिदों में जाने की अनुमति है, जबकि दुकानों, सहकारी समितियों और बाजारों को केवल डिलीवरी सेवा के माध्यम से अपनी गतिविधियों को करने की अनुमति है।

उन्होंने कहा कि रात के कर्फ्यू के दौरान बुनियादी आ’पूर्तिक’र्ताओं को पहुंचाने और उनकी नीलामी में भाग लेने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए वाणिज्य मंत्रालय को सौंपा गया है।

गैर-क’र्फ्यू अवधि के दौरान, लोगों को रेस्तरां और कैफे में प्रवेश करने पर प्र’तिबं’ध लगा दिया जाता है, लेकिन डिलीवरी सेवा के माध्यम से या उनकी कारों के अंदर से उनके आदेश प्राप्त कर सकते हैं। टैक्सियों को केवल दो यात्रियों को ले जाने की अनुमति है, और सार्वजनिक क्षेत्रों और सार्वजनिक पार्कों पर सभी सेटिंग स्थान बंद हैं।

मंत्री ने कहा की, गैर-कुवैतियों को देश में प्रवेश करने पर प्र’तिबं’ध लगाने के निर्णय को अगली सूचना तक बढ़ा दिया गया है।