जेद्दाह – ज़ायरीनों के बीच कोरोनावायरस (COVID-19) के छह पुष्ट मामलों के बाद इस्लामिक मामलों के मंत्रालय, कॉल और गाइडेंस ने चार क्षेत्रों में छह मस्जिदों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया।

मंत्रालय ने घोषणा की कि 27 दिनों में कुल 224 मस्जिदों को बंद कर दिया गया, जिनमें से 208 को सैनिटाइजर के पूरा होने और नमाज़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के इंतजाम के बाद खोला गया।

शनिवार को जारी एक रिपोर्ट में, मंत्रालय ने मस्जिदों के लिए आंकड़ों को तोड़ दिया और इसे बंद कर दिया और मामले निम्नानुसार पाए गए: मक्का प्रांत में दो मस्जिदें, तबूक क्षेत्र की दो मस्जिदें, अल-कासिम क्षेत्र की एक मस्जिद और एक मस्जिद पूर्वी प्रांत में। इनमें से प्रत्येक मस्जिद में एक मामला पाया गया था।

मंत्रालय ने यह भी कहा कि उसने 12 मस्जिदों को फिर से खोल दिया है; रियाद क्षेत्र में तीन, मक्का प्रांत में तीन, पूर्वी प्रांत में तीन, हेल क्षेत्र में दो मस्जिदें, और असीर क्षेत्र में एक मस्जिद, सभी एहतियाती उपायों को पूरा करने के बाद, मुख्य रूप से सैनिटाईज़ और रखरखाव का कार्य किया जाएगा।

मंत्रालय ने इबादत करने वाले और मस्जिद के कर्मचारियों को ‘अल्लाह के घरों’ में आने वालों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए एहतियाती निर्देशों के निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया।