भारत सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से नियमित अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबन्ध लगा रखा है लेकिन इस प्रतिबन्ध के बीच भारत सरकार मिशन वन्दे भारत और एयर बबल समझौते के तहत खाड़ी देशों के लिए उड़ाने संचालित कर रही है और ये सभी उड़ाने एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमानों के जरिये संचालित की जा रही है। वहीं इस बीच एयर इंडिया ने भारत आने वाले यात्रियों को एक अहम जानकारी दी है।

एयर इंडिया ने भारत आने वाले यात्रियों को जानकरी देते हुए कहा है कि भारत आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों COVID-19 RT-PCR रिपोर्ट साथ लाएं वहीं या टेस्ट यात्रा शुरू करने से पहले 72 घंटे के भीतर किया गया हो। वहीं एयर इंडिया ने ये भी जानकारी दी है कि सभी यात्रियों को ऑनलाइन एयर सुविधा पोर्टल www.newdelhiairport.in पर स्व-घोषणा पत्र प्रस्तुत करना होगा और COVID-19 RT-PCR रिपोर्ट भी अपलोड करनी होगी।

इसी के साथ यात्री को COVID-19 RT-PCR रिपोर्ट लानी होगी। वही फ्लाइट में सवार होने से पहले ऑनलाइन एयर सुविधा पोर्टल www।newdelhiairport.in पर स्व-घोषणा पत्र की कॉपी भी लानी होगी। इसी के साथ भारत आने वाले सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा। एयर इंडिया ने ये भी जानकारी ट्वीट करके दी है।

एयर इंडिया ने ट्वीट करके कहा है कि #FlyAI : विदेशी गंतव्यों से भारत पहुंचने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों से अनुरोध है कि वे दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। विस्तृत दिशानिर्देशों के लिए कृपया https://mohfw।gov.in पर क्लिक करें। इसी के साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस ट्वीट में एक तस्वीर भी शेयर करी है। जिसमे सभी नियम की जानकारी दी है।