पुर्तगाल के अतुलनीय क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जो हाल के समय के सबसे प्रसिद्ध फुटबॉलर हैं, एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाने की कगार पर हैं। यह संभावना है कि आने वाले भविष्य में वह अपने देश के लिए सर्वोच्च अंतरराष्ट्रीय गोल स्कोरर के रूप में उभरेगा। वह अब दूसरे स्थान पर है और केवल एक आदमी रोनाल्डो से आगे खड़ा है जहां एक देश के लिए स्कोरिंग का संबंध है।

लेकिन वह कौन व्यक्ति है जो अभी भी ऑल टाइम गोल करने वालों की सूची में रोनाल्डो से आगे है? आश्चर्यजनक रूप से यह यूरोप या दक्षिण अमेरिका की फुटबॉल महाशक्तियों में से एक खिलाड़ी नहीं है। वह जर्मन, इतालवी, स्पैनियार्ड, फ्रांसीसी या अंग्रेज नहीं है। न ही वह ब्राजील या अर्जेंटीना से है।

जो शख़्स अभी भी सूची में सबसे ऊपर है वह ईरान का अली डेई है। उन्होंने अपने देश के लिए 109 गोल किए हैं। कोई और नहीं अपने देश के लिए कई गोल कर पाया। हालांकि, हाल ही में 100 गोल का आंकड़ा पार करने वाले रोनाल्डो जल्द ही अली दाए को पछाड़ सकते हैं। लेकिन अब तक ईरानी राजा अभी भी दुनिया पर राज करते हैं।

अब, जैसा कि रोनाल्डो ने अपने रिकॉर्ड को बताया है, उसके बारे में उनका क्या कहना है? वो कैसा महसूस कर रहे हैं?कुछ समय पहले, एक इतालवी पत्रिका को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा:

“जब तक यह रहता है मुझे इस विश्व रिकॉर्ड पर बहुत गर्व है। और मुझे लगता है कि यह सभी ईरानी लोगों के लिए समान है। मैंने अपने करियर में जो हासिल किया है, उससे वे खुश हैं। वास्तव में, रिकॉर्ड मेरा नहीं, बल्कि मेरे सभी लोगों का है। ”

पूर्व ईरानी कप्तान ने उदारता से कहा, “अगर रोनाल्डो मेरे रिकॉर्ड को तोड़ देते हैं, तो मुझे निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि रिकॉर्ड टूटने का मतलब है। यह जल्दी या बाद में होगा। मुझे खुशी है कि ऐसा महान खिलाड़ी मुझसे आगे निकल जाएगा। मैं वास्तव में उसे पसंद करता हूं और जिस तरह से वह मैदान में आगे बढ़ता हूं। रोनाल्डो अभी भी शीर्ष फॉर्म में हैं, मैं उन्हें शीर्ष तीन सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक मानता हूं। मैं केवल उन्हें शुभकामनाएं दे सकता हूं। ”

अपने खेल के दिनों के दौरान अली देई ने विश्व सुर्खियाँ बटोरीं, जब उन्होंने हंगरी के महान फेरेन्स पुस्कस के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।