यूएई के फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप ने एक सेवा शुरू की है, जो गोल्डन रेजिडेंसी के आवेदकों को वीजा प्राप्त करने की अनुमति देगा, जो कि कई प्रविष्टियों के साथ छह महीने के लिए वैध है।इसका मतलब उन्हें गोल्डन निवास के लिए आवश्यक सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने की अनुमति देना है और खास तौर से उन लोगों को लाभ होगा जो बहुत यात्रा करते हैं। प्राधिकरण ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया कि छह महीने के वीजा की लागत Dh1,150 है, और यह एक बार नवीकरणीय होगा।

ख़लीज टाइम्स के मुताबिक़,अथॉरिटी ने आगे कहा कि छह महीने का वीजा केवल गोल्डन वीजा प्रक्रियाओं को पूरा करने के उद्देश्य से है।

कौन कर सकता है आवेदन?

6 महीने के वीजा के लिए योग्य श्रेणियां यह हैं:

>> सार्वजनिक निवेश या अचल संपत्ति में निवेशक

>> उद्यमी

>> डॉक्टरों और वैज्ञानिकों

>> आविष्कारक

>> पीएचडी धारक

>> एथलीट

>> संस्कृति और कला में रचनात्मक विशेषज्ञ

>> प्राथमिकता वैज्ञानिक क्षेत्रों में विशेषज्ञ

>> इंजीनियरिंग और विज्ञान (महामारी विज्ञान और वायरस, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, बड़ा डेटा, कंप्यूटर, इलेक्ट्रॉनिक्स, प्रोग्रामिंग, इलेक्ट्रिकल, आनुवंशिकी और जैव प्रौद्योगिकी) में विशेषज्ञ

>> उत्कृष्ट छात्र (हाई स्कूल या विश्वविद्यालय के स्टूडेंट)

आवेदन कैसे करें?

आवेदन की प्रक्रिया में आईसीए की वेबसाइट (https://smartservices.ica.gov.ae/) पर जाकर सेवा शुरू करना शामिल है।

इसके बाद, आवेदकों को अपनी जानकारी सही ढंग से दर्ज करने, आवश्यक डाक्यूमेंट्स अपलोड करने, दर्ज किए गए डेटा की समीक्षा करने और आवेदन शुल्क का भुगतान करने की ज़रूरत होगी।

अगर परिवर्तन के लिए आवेदन वापस कर दिया जाता है, तो आवेदक को आवश्यक जानकारी को अपडेट करना होगा और 30 दिनों के भीतर अनुरोध को फिर से जमा करना होगा। ऐसा करने में विफलता के परिणामस्वरूप आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।

अगर को आवेदक को तीन बार लौटाया जाता है, तो यह स्वचालित रूप से रद्द कर दिया जाएगा, और आवेदक को एक नया अनुरोध प्रस्तुत करना होगा।