सऊदी अरब के पर्यटन मंत्रालय ने शुक्रवार को “आपका भविष्य पर्यटन” नाम के एक अभियान शुरू किया, जिसका उद्देश्य 2021 के आखिर तक पर्यटन क्षेत्र में नागरिकों के लिए 100,000 नौकरियां प्रदान करना है, जो मानव पूंजी को विकसित करने और अपनी रणनीति बनाने के लिए है। 2030 के अंत तक एक मिलियन नौकरियां दी जाने का लक्ष्य बनाया है।

इच्छुक लोग पोर्टल (www.hcdp.mt.gov.sa) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पर्यटन मंत्रालय, मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्रालय, मानव संसाधन विकास कोष (Hadaf), तकनीकी और व्यावसायिक प्रशिक्षण निगम (TVTC), और निजी क्षेत्र में कई भागीदारों के सहयोग से, आवश्यक तैयार किया है पर्यटन क्षेत्र में मानव पूंजी के विकास के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कार्यक्रम शुरू किया है।

इसका उद्देश्य विभिन्न प्रशिक्षण और योग्यता कार्यक्रमों के माध्यम से राष्ट्रीय कैडर की क्षमताओं को विकसित करना और उन्हें कौशल प्रदान करना है जो उन्हें उपयुक्त रोजगार प्राप्त करने में सहायता प्रदान करते हैं।


अभियान में कई प्रोत्साहन शामिल हैं, जिसमें दो साल के लिए मजदूरी सब्सिडी दर में वृद्धि शामिल है, जो निजी क्षेत्र को अधिक युवा ऊर्जा के साथ उत्तेजित करेगा, पर्यटन क्षेत्र की सभी आवश्यकताओं को कवर करेगा और लक्षित नौकरियों को स्थानीय करेगा।