कोरो’नावायार’स के नए स्ट्रेन ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को पूरी तरह से अपने गिर’ फ्त में ले लिया है. रोजाना हजारों से संख्या में संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. शनिवार को भी महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बाद दिल्ली सबसे ज्यादा कोविड केसेस के मामले में तीसरे नंबर था. कोरोना के बिग’ड़े हा: लात को काबू करने लिए अब दिल्ली सरकार ए’क्श’ न के मोड में आ चुकी है.


सरकार ने इसकी झलक भी दिखला दी है कि अगर कोई भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करता या फिर नियमों को तोड़’ता को तो उसके खि’ लाफ स’ ख्त कार्र” वाई की जाएगी.


दिल्ली सरकार ने साफ तौर निर्देश दिए थे कि जो लोग कुंभ मेले से और महाराष्ट्र से राजधानी दिल्ली में वापस आ रहे हैं वह लोग अपने साथ आरटीपीसीआर टेस्ट की निगे’टिव रिपोर्ट साथ में लाएं. अब इसी नियम को तोड़ने को लेकर दिल्ली सरकार की तरफ से इंडिगो, विस्तारा, स्पाइस जेट और एयर एशिया के खि’ ला’फ बड़ी का’र्रवा’ ई की गई है.

जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार की तरफ से इंडिगो, विस्तारा, एयर एशिया और स्पाइस जेट के खि’;लाफ यह एक्शन इसलिए लिया क्योंकि इन सभी एयरलाइंस ने महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रियों का RT-PCR टेस्ट नहीं कराया था. बताया जा रहा है कि सरकार ने यह फैसला DDMA एक्ट के अंतर्गत लिया है.

गौरतबल है कि शनिवार को दिल्ली में 24 हजार से अधिक कोरोना संक्र’ मण के मामले समाने आए थे. सरकार ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश में जुटी हुई है कि किसी भी तरह से राजधानी में कोरोना को कंट्रोल किया जा सके. शनिवार को दिल्ली में कोरोना से 160 से अधिक लोगों की मौ’ त हुई थी.