दुबई में अक्सर यह देखा जाता है कि भारतीय प्रवासियों को नौकरी के साथ साथ लॉटरी का टिकट ख़रीदने का भी काफी शौक होता है और यह शौक उनकी रातों रात करोड़पति बना देता है। हाल ही में दुबई में 20 वें साप्ताहिक महज़ूज़ ड्रा के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार छह भाग्यशाली भारतीय ने ये इनाम जीता है।

ख़लीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, जिन छह भाग्यशाली ने 20वें साप्ताहिक महज़ूज़ ड्रा में Dh1 मिलियन द्वितीय-स्तरीय इनाम जीता हैं उनमे से 5 केरलवासी है और इस इनाम को 6 लोगों ने आपस में शेयर किया है। जिसके हिसाब से प्रत्येक को Dh166,667 मिले हैं।
वहीं इन छह में से पांच विजेता संख्या 1-7-12-33-41-46 से मिलान किया। उनमें से एक, रॉबर्ट, 69, जो मूल रूप से केरल के हैं उन्होंने कहा कि “मैंने पहली बार ड्रॉ में भाग लिया। मेरे कुछ सहकर्मी खेलते हैं इसलिए मैंने इसे भी आजमाने का फैसला किया।

उन्होंने ख़लीज टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि,मैं क्वारंटीन में था इसलिए मुझे केवल यह पता चला कि जब मेरे सहयोगी ने फोन किया था तो मैं जीता था। यह मेरे लिए बहुत अच्छा पल था। ” वहीं UAE में रहने वाले 40 साल के UAE के निवासी रॉबर्ट ने कहा कि “मेरी बेटी की शादी जल्द हो रही है इसलिए मैं उसे पैसे गिफ्ट करूंगा। यह सबसे अच्छा रहेगा।
इसी के साथ एक अन्य केरलवासी, 35 वर्षीय मुहम्मद, जो बीमा उद्योग में काम करता है, उन्होंने कहा है कि मुझे महज़ूज़ का ईमेल मिला और मैंने देखा कि मैं जीत गया था। मैं वास्तव में हैरान था। पैसा मेरे लिए बहुत लंबा रास्ता तय करेगा क्योंकि मैं अब कुछ ऋण चुका सकता हूं और अपने बच्चों के भविष्य में निवेश कर सकता हूं। ”

इसी के साथ छह भारतीय विजेताओं में केवल इब्राहिम अब्दुल केरल से नहीं हैं। अपने परिवार के साथ उम्म अल क्वैन में रहने वाले 34 वर्षीय आईटी पेशेवर ने कहा कि “यह जीत अगले कुछ महीनों में मेरे लिए जीवन बदलने वाली होगी।