मुंबई – जैसे जैसे देश कोरो’ना की दूसरी लहर में जकड़ता जा रहा है वैसे वैसे कुछ ऐसे लोग सामने निकलकर आ रहें हैं जो पीड़ितों के लिए किसी फरिश्तें से कम नहीं है. कुछ ऐसे लोग भी मौजूद है जो इंसानियत के नाते अपनी संपत्ति बेचने में भी गुरेज़ नही कर रहे है, आज एक ऐसे ही शख्स की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसे शेयर किया है फेसबुक यूजर विक्रम सिंह चौहान ने.

अपनी पोस्ट में विक्रम बता रहे हैं की मुंबई के शाहनवाज़ शेख को ओक्सिजन मैन के नाम से जाना जाता है क्योंकी पिछली कोरो’ना लहर के वक़्त भी वो मरी’जों की मदद करते हुए नज़र आये थे और इस बार फिर से पीड़ि’तों के लिए दिन रात एक किये हुए हैं. आइये जानते है विक्रम सिंह चौहान क्या लिख रहें हैं उनके लिए.

ये मुम्बई के शाहनवाज़ शेख भाई हैं. इन्हें ऑक्सीजन मैन के नाम से जाना जाता है।वह इसलिए क्योंकि पिछले साल जब कोरो’ना मुम्बई पर कहर बरपा रहा था। तब इनके दोस्त की बहन बिना ऑक्सीजन के ऑटो रिक्शा में दम तोड़ दी थीं। अगर उन्हें समय पर ऑक्सीजन मिलता तो जान बच जाती। इस घटना ने शाहनवाज़ को कोरोना से लोगों की जिंदगी बचाने की प्रेरणा दी।

मरीजों की मदद करने के लिए शाहनवाज़ ने अपनी फोर्ड एंडेवर एसयूवी कार तक बेच दी और 60 ऑक्‍सीजन सिलेंडर खरीदे व 40 किराए पर लिए। और संसाधन जोड़ पिछले कोरोनाकाल में 300 कोविड-19 मरीजों को ऑक्‍सीजन सिलेंडर समय पर देकर मदद कर चुके हैं शाहनवाज़ भाई। इस साल फिर कोरो’ना मुम्बई में कहर बरपा रहा है,तो शाहनवाज़ फिर से लोगों की मदद के लिए आगे आये हैं। इस बार ज्यादा लोगों की मदद कर सकें इसलिए शाहनवाज़ ने मलाड में वॉर रूम बना लिया है। रोज़ उनके पास 500 कॉल आ रहे हैं।वे हर किसी की मदद कर रहे हैं।

अगर मुम्बई में कोई जरूरतमंद हैं तो वे शाहनवाज़ भाई को 98920-12132 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बेड, आईसीयू,वेंटिलेटर सभी की जानकारी उनके वॉर रूम से आपको मिल जाएगी। शाहनवाज़ भाई आप पर गर्व है।