सऊदी अरब के विमानन प्राधिकरण ने किंगडम में यात्रियों को अपने मोबाइल फोन पर को’रोना वाय’रस (“तवक्कलना”) ऐप के लिए उड़ान भरना अनिवार्य कर दिया है।

इस संबंध में, जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA) के अध्यक्ष अब्दुलअज़ीज़ अल-दुएज़ ने किंगडम में सहयोग करने वाली सभी राष्ट्रीय एयरलाइन कंपनियों को निर्देश दिए हैं कि वे यात्रियों की स्वास्थ्य स्थिति के साथ “तावक्कलना” पर यात्रियों की उड़ानों के डेटा को तत्काल लिंक करें।

इस बीच, जीएसीए एहतियाती उपायों के उल्लं’घनकर्ता’ओं का पता लगाने के लिए हवाई अड्डों, जीएसीए भवनों, प्रतिष्ठानों, और सुविधाओं के लिए निरीक्षण और पर्यवेक्षण दौरों और यात्राओं को तेज करने में सुरक्षा अधिकारियों के सहयोग से काम कर रहा है। इसने शरीर के तापमान को मापने या “तवक्कलना” ऐप की जांच करने और हर सुविधा में “प्रोटोकॉल” अधिकारी नियुक्त करने और एहतियाती उपायों के कार्यान्वयन की निगरानी और पालन करने के लिए 250 से अधिक पर्यवेक्षकों की नियुक्ति के लिए स्क्रीनिंग पॉइंट भी पेश किए हैं।

विमानन प्राधिकरण ने सभी कंपनियों और शॉपिंग सेंटरों को एहतियाती और निवारक स्वास्थ्य उपायों का अनुपालन करने के लिए कहा है।