mnकनाडा ने कोरोना वायरस की विभीषिका से जूझ रहे भारत की मदद करने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा है कि उनका देश कोविड-19 महा’मारी से निपटने में भारत को एक करोड़ डॉलर (743878500 रुपये) की मदद मुहैया कराएगा। बता दें कि भारत ने कनाडा के मुश्किल समय में उसे सीरम इंस्टीट्यूट में बनी कोवैक्सीन की सप्लाई की थी।

मदद के तरीकों को लेकर भारत से बात कर रहा कनाडा
दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत के बारे में ट्रूडो ने कहा हम किस तरह मदद कर सकते हैं इसको लेकर हमारी बातचीत चल रही है। भारत से जिस तरह की त्रा’ सद और खौ’फना’ क तस्वीरें आ रही है, कनाडा उससे काफी चिं’ तित है। इससे पहले विदेश मंत्री गार्नो ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने कोविड-19 से बनी स्थिति को लेकर अपने भारतीय समकक्ष जयशंकर से बात की और भारत के लोगों के प्रति कनाडा की एकजुटता का संदेश दिया।

वहीं न्यूज़ीलैंड कोविड-19 के बढ़ते मामलों से जूझ रहे भारत की मदद के लिए रेड क्रॉस को करीब 7,20,365 अमेरिकी डॉलर की राशि देगा। विदेश मंत्री ननाइया महुता ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में हम भारत के साथ हैं और जिंदगियों को बचाने के लिए निरंतर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चा के कर्मियों के प्रयासों की सराहना करते हैं।

भारत में 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 60 हजार से ज्यादा मामले
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 3,60,960 नये मामले सामने आए हैं जिसके बाद संक्रमण के कुल मामले 1,79,9,267 हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक 3,293 और लोगों की मौ’ त होने के बाद मृ’ तक संख्या दो लाख को पार कर गई है।