दुबई में गुरु नानक दरबार और अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर ऑक्सीजन टैंक और सिलेंडरों की आपूर्ति करके संयुक्त अरब अमीरात से राहत के प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं।

दुबई में गुरु नानक दरबार के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह कंधारी ने खलीज टाइम्स गुरुद्वारा को बताया कि अगले सप्ताह भारत में 500 ऑक्सीजन सांद्रता (कॉन्सेन्टरटोर) और ऑक्सीजन के दो कंटेनर भेजने के लिए आयोजित किया गया है।

उन्होंने कहा कि, “हम दिल्ली, पंजाब, मुंबई और पटना में 500 ऑक्सीजन सांद्रता भेज रहे हैं। चीन में निर्माताओं को हमारी ओर से एक आदेश भेजा गया है। चूंकि वे मई दिवस के कारण 1-5 मई से बंद हैं, इसलिए 5 वीं के बाद खेप के वहां पहुंचने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा की, “संयुक्त अरब अमीरात से, हम दो ऑक्सीजन कंटेनर भेज रहे हैं जो 12 मई को रवाना होंगे। उसी दो कंटेनरों का उपयोग आवधिक आधार पर मांग और तार्किक चुनौतियों के आधार पर किया जाएगा।”

इन शहरों में सिख गुरुद्वारों को आपूर्ति भेजी जा रही है, जो बाद में और वितरण को संभालेंगे। “पंजाब में, राज्य सरकार शामिल है। कंधारी ने कहा कि हमारी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाना है।

इसके अलावा, BAPS हिंदू मंदिर अबू धाबी ने कहा कि वह ऑक्सीजन टैंकों और सिलेंडरों की आपूर्ति श्रृंखला बनाने के लिए काम कर रहा है जो इस सप्ताह शुरू होने वाले प्रति माह 440 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन प्रदान करेगा। मंदिर के प्रमुख स्वामी ब्रह्मविहारदास ने कहा, “यह ऑक्सीजन सरकार और कोविड अस्पतालों के BAPS नेटवर्क के माध्यम से जरूरतमंदों को प्रदान की जाएगी।”