जवाज़त के नए बयान के बाद सऊदी अरब में रहने वाले प्रवासी बेहद खुश है दरअसल अब प्रवासी के पास अपनी खुद अपना एग्जिट और री एंट्री वीज़ा जा कर सकते है। जी हां हम आपको बताएंगे कि यह प्रक्रिया किस तरह की जाएगी।

ऐसा करने के लिए, Abshir में My Services पर Electronic Services पर क्लिक करें और फिर पासपोर्ट विकल्प पर क्लिक करें और Visa Request आइकन सबमिट करें।
वीजा शुल्क का भुगतान करने के बाद पुनः प्रवेश वीजा के लिए आवेदन किया जाना चाहिए। कोई निकास शुल्क नहीं है। जब अपने आप जारी किया जाता है, तो वीजा केवल अधिकतम एक महीने के लिए ही उपलब्ध होता है।

वीजा के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम 10 दिन इंतजार करना होगा। 10 दिनों के बाद, वीजा अगले 5 दिनों के भीतर अनुमोदित किया जाएगा।

उसी समय, नियोक्ता आवेदन जमा करने के 10 दिनों के भीतर वीजा आवेदन को अवरुद्ध कर सकता है। यदि नियोक्ता बाधा डालता है, तो सऊदी मानव संसाधन मंत्रालय वीजा पर अंतिम निर्णय करेगा। यह निकास और पुनः प्रवेश दोनों पर लागू होता है।

इसके बाद प्रवासी अबशेर के माध्यम से वीजा आवेदन की वर्तमान स्थिति की जांच कर सकता है। इक़मा और पासपोर्ट मान्य होना चाहिए। पुनः प्रवेश के लिए इकामा की अवधि तीन महीने से अधिक होनी चाहिए। शर्त यह है कि वाहनों को अंतिम निकास आवेदक के नाम पर नहीं होना चाहिए।

मौजूदा स्थिति में, प्रायोजक को वीजा जारी करना होगा यदि वह तुरंत देश छोड़ना चाहता है या उसे एक महीने से अधिक की छुट्टी चाहिए।