सउदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि इस्लामिक मामलों के मंत्रालय, दाउद और गाइडेंस ने ऑस्ट्रेलिया, फिजी और आस-पास के द्वीपों में रमजान के खाने की टोकरी वितरित करना जारी रखा है।

यह वितरण किंग सलमान के इफ्तार कार्यक्रम का हिस्सा है, जो ऑस्ट्रेलिया में सऊदी अरब के दूतावास के सहयोग से किया जा रहा है।

शाद अल-सुलेमान, जो ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय इमाम परिषद के प्रमुख हैं, ने ऑस्ट्रेलिया, आसपास के द्वीपों और दुनिया भर में मुस्लिम समुदायों के साथ सऊदी के संबंधों की गहराई की प्रशंसा की।

मंत्रालय ने रमज़ान के दौरान फिलीपींस में चैरिटी और इस्लामिक केंद्रों को टन वितरित करने के लिए किंग सलमान के कार्यक्रम का उद्घाटन किया, जिससे लगभग 12,500 मुस्लिमों को लाभ हुआ।

फिलीपींस में सऊदी दूतावास में धार्मिक एटाचे के कार्यालय के सहयोग से यह पहल की गई।

मंत्रालय इंडोनेशिया सहित 24 देशों में इस साल के कार्यक्रम को लागू कर रहा है, जहां जकार्ता में सऊदी राजदूत, एसम बिन अहमद अबेद अल-थकाफी के साथ समन्वय में लगातार तीसरे सप्ताह के लिए भोजन की टोकरी और इफ्तार भोजन वितरित किया गया था।

अहमद बिन ईसा अल-हज़मी, जो जकार्ता में राज्य के धार्मिक स्थल हैं, ने कहा कि शहरों और गांवों में 80,000 से अधिक लोग लाभान्वित होंगे।