यूएई के शाही आदेश के मुताबिक़, पूरे अमीरात के निवासियों और प्रवासियों को इस साल पांच दिवसीय ईद अल फितर ब्रेक मिलने की संभावना है। खगोलीय गणना के मुताबिक़, रमजान का पाक महीना पूरे 30 दिनों तक चलने की संभावना है।

इसका मतलब है कि पाक महीने का आखिरी दिन बुधवार 12 मई को होगा, इसलिए, ईद का पहला दिन गुरुवार 13 मई को पड़ने की संभावना है।


फेडरल अथॉरिटी फॉर गवर्नमेंट ह्यूमन रिसोर्स ने आज घोषणा की कि ईद की छुट्टियां रमज़ान 29 से शव्वाल 3 (इस्लामी कैलेंडर महीने) तक होंगी।

अगर रमजान 30 दिनों तक रहता है – जो कि खगोलीय गणना के अनुसार होगा – निवासियों को पांच दिन का अवकाश मिलेगा। 29 और 30 को रमज़ान के दिन बंद होंगे; और शव्वाल 1, 2 और 3 (मंगलवार, 11 मई से शनिवार, 15 मई)।


भारत और पाकिस्तान सहित कई देशों के साथ, कोविड -19 महामा’री की एक और घात’क दूसरी लहर का अनुभव करते हुए, उड़ानों को निलं’बित या कम कर दिया गया है।

UAE के संघीय सरकारी कर्मचारियों के लिए ईद अल फित्र छुट्टियों की घोषणा करी है। जानकारी के अनुसार, फेडरल अथॉरिटी फॉर गवर्नमेंट ह्यूमन रिसोर्स के अनुसार, ब्रेक रमजान 29 से शावल 3 तक होगा। वहीं यदि रमजान 29 दिनों तक रहता है, तो निवासियों को मंगलवार, 11 मई से शुक्रवार, 14 मई तक चार दिन का अवकाश मिलेगा।