सऊदी अरब की सरकारी एयरलाइंस सऊदिया ने 17 मई से फिर से फ्लाइट शुरू करने को लेकर कहा है कि 10 मिलियन यात्रियों ने 100,000 उड़ानों पर सुरक्षित यात्रा की है। फरवरी 2020 से कोरोना से एक भी यात्री प्रभावित नहीं हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, ”रिकॉर्ड दिखाते हैं कि सऊदी अरब दुनिया की 10 सबसे अच्छी और सुरक्षित एयरलाइनों में से एक है। स्वास्थ्य और सुरक्षा के मामले में,” अल-मासी एपीई ने मीडिया सेंटर के अकाउंट पर एक बयान में कहा, पाठ वेबसाइट के अनुसार एक्स का हकदार है।’

सऊदी अरब ने पहले नागरिक उड्डयन विभाग और अन्य सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर कहा था कि “सोमवार 17 मई को दोपहर 1 बजे हवाई अड्डे के फिर से खुलने के बाद नागरिकों के लिए यात्रा की सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं।”

आपको बता दें कि, सऊदी आंतरिक मंत्रालय ने कहा था कि “सोमवार, 17 मई 2021 से, सऊदी अरब के हवाई अड्डों, बंदरगाहों और सीमा चौकियों को जनता के लिए खोल दिया जाएगा।” विदेश यात्रा करने वाले सऊदी नागरिकों पर प्र’तिबं’ध हटा दिया गया है।

सऊदी एयरलाइन्स द्वारा बयान में कहा गया है: “जिन लोगों को यात्रा से कम से कम दो सप्ताह पहले वैक्सीन की दो खुराक या एक खुराक मिली हो या जो पिछले छह महीनों में कोरोना से बरामद हुए हैं, उन्हें यात्रा करने की अनुमति है। या जिनकी आयु 18 वर्ष से कम है!