सऊदी अरब के किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने बुधवार को इस्लामिक देशों के नेताओं को ईद अल-फितर मुबारकबाद भेजी। साथ ही दुनिया भर के मुसलमानों को भी ईद की बधाई पेश की।

सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि किंग और क्राउन प्रिंस ने मुस्लिम देशों के नेताओं से समान केबल प्राप्त किए, उन्हें धन्यवाद दिया और शुभकामनाएं दीं। इस बीच, किंग सलमान को अबू धाबी क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद का फोन आया, उन्हें ईद अल-फितर की बधाई।


शाह सलमान ने ईमानदार भावनाओं के लिए शेख मोहम्मद बिन जायद को धन्यवाद दिया। क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को भी अपने अबू धाबी समकक्ष से एक समान कॉल प्राप्त हुआ। शाह सलमान को को जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय, मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी और जिबूती के राष्ट्रपति इस्माइल उमर गुलेह से भी फोन आए।

शाह सलमान ने अपने संदेश में कहा, यह ईद उस अवसर को दूर करने का अवसर है जिसे दुनिया ने को’रोनोवाय’रस महामारी के स्वास्थ्य, सामाजिक और आर्थिक प्रभावों से पीड़ित किया है। किंग सलमान ने कहा कि वह “अरब दुनिया में स्थिरता प्राप्त करने के लिए सकारात्मक कदमों के बारे में आशावादी थे, ताकि दुनिया के सभी हिस्सों में सुरक्षा और समृद्धि बनी रहे।”