दक्षिणी फ्रांस में दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को भीड़ में मौजूद एक शख्स ने थप्पड़ मार दिया। इस घट’ना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें सुरक्षाकर्मियों से घिरे मेक्रों लोगों से मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान एक शख्स ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति से हाथ मिलाने के बाद उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। घट’ना के तुरंत बाद एक्शन में आए सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया और घसीटते हुए दूर लेकर चले गए।


फ्रांसीसी मीडिया ने पुष्टि की है कि इस अपराध में शामिल दो लोगों को गि’रफ्ता’र किया गया है। फ्रांस के प्रधानमंत्री ज्यां कास्टेक्स ने इस घटना को लोकतंत्र का अपमान बताया है। यह घटना उस समय हुई जब मैक्रों दक्षिण-पूर्वी फ्रांस के ड्रोम क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे थे। उन्होंने कोविड-19 के कहर के बाद लोगों के जीवन को जानने के लिए रेस्टोरेंट्स का दौरा किया और छात्रों से मुलाकात भी की।


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में, इमैनुएल मैक्रों सफेद रंग की शर्ट पहने अपने शुभचिंतकों से मिलने के लिए आगे बढ़ते दिखते हैं। जिसके बाद लोहे के बैरिकेड्स के उस पार खड़े हरे रंग का टीशर्ट, चश्मा और फेसमास्क पहने व्यक्ति उनसे हाथ मिलाने लगता है। जैसे ही राष्ट्रपति मैक्रों अपना सिर घुमाते हैं वैसे ही वह व्यक्ति उन्हें थप्पड़ मार देता है। जिसके बाद सुरक्षाकर्मी उसे दबोच लेते हैं।