दुबई में मस्जिदों में महिलाओं के इबादत हॉल अब खुले हैं, अधिकारियों ने अमीरात में इमामों के साथ साझा किए गए एक परिपत्र में पुष्टि की है। इस आदेश केबाद से अमीराती महिलाओं में खुशी की लहर है।

इस्लामिक अफेयर्स एंड चैरिटेबल एक्टिविटीज डिपार्टमेंट (IACAD) के धार्मिक सेवा विभाग द्वारा जारी किए गए सर्कुलर का शीर्षक था ‘दुबई अमीरात की सभी मस्जिदों में महिलाओं के इबादत हॉल को फिर से खोलना’।

“मस्जिदों के कर्मचारियों से अनुरोध किया जाता है कि वे दुबई के अमीरात में सोमवार, 7 जून, 2021 को असर की नमाज़ से शुरू होने वाले सभी महिलाओं के प्रार्थना हॉल को फिर से खोलें।”

पुरुषों के इबादत की जगहों के लिए सख्त एहतियाती उपायों का एक ही सेट महिला वर्गों पर लागू होगा।

यूएई ने पिछले साल मार्च में कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या के बीच इबादत स्थलों में सार्वजनिक नमाज़ों को स्थगित करने की घोषणा के बाद से महिलाओं के प्रार्थना कक्ष एक साल से अधिक समय से बंद कर दिए थे। जबकि मस्जिदें पिछले जुलाई में पुरुष नमाज़ियों के लिए फिर से खोली गईं, महिलाओं के लिए खंड बंद रहा। दुबई में महिलाओं ने खुशी मनाई ।

निवासी सीमा अंसारी ने कहा कि ऐसा लगा जैसे “इबादत के दरवाज़े एक बार फिर हमारे लिए खुल गए हैं”। उसने कहा कि वह मुख्य रूप से एक मस्जिद के नजदीक होने के कारण एक नए घर में स्थानांतरित हो गई थी।