जेद्दाह – स्वास्थ्य मंत्री डॉ तौफीक अल-रबिया ने बुधवार को जेद्दा के प्रिंस अब्दुल्ला अल-फैसल स्टेडियम में व्यायामशाला सुविधा में एक कोरोनोवायरस टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया, जो कि घात’क वायरस से निपटने के लिए राष्ट्रीय अभियान के हिस्से के रूप में है।

इस कार्यक्रम में जेद्दा गवर्नरेट में स्वास्थ्य मामलों के निदेशक डॉ. मिशाल बिन मिस्फर अल-सियाली और कई स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी भाग लिया।

नया टीकाकरण केंद्र, जो सेहती(Sehatty) ऐप का इस्तेमाल करके वायरस के खि’लाफ टीका लगाने की मांग की संख्या में वृद्धि के कारण आता है, अधिक लोगों को पूरा करने और नागरिकों और निवासियों की आसानी से टीके तक पहुंच की सुविधा प्रदान करना चाहता है।

केंद्र सभी बुनियादी सुविधाओं से लैस है और एक संगठित और आसान तरीके से बड़ी संख्या में लाभार्थियों की सेवा कर सकता है। विशेष चिकित्सा पेशेवरों द्वारा संचालित, केंद्र में 60 “क्लीनिक” हैं और एहतियाती और निवारक उपायों के अनुरूप प्रति दिन 15,000 लाभार्थियों के भाग लेने की उम्मीद है।

स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य मामलों के निदेशक और अन्य शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ पूर्वी जेद्दा सामान्य अस्पताल का भी दौरा किया।

अस्पताल के अपने दौरे के दौरान, डॉ. अल-रबियाह को अस्पताल के कामकाज और अस्पताल में प्रदान की जा रही सेवाओं के बारे में बताया गया, खासकर जब से यह जेद्दा के बड़े अस्पतालों में से एक है।
उन्होंने अस्पताल के इमरजेंसी और फिजियोथैरेपी विभागों का निरीक्षण किया।