आजकल किसी महिला की डिलीवरी के समय एक साथ 3 से 4 बच्चों का जन्म होना साधारण बात हो गई है, लेकिन क्या आप ने कभी सुना है कि किसी महिला ने एक साथ दस बच्चों को जन्म दिया है? दरअसल साउथ अफ्रीका में कुछ ऐसा ही हुआ है, यहां एक महिला ने 10 बच्चों को जन्म देकर सब लोगों को हैरान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक 7 जून को 37 साल की गोसियामी धमारा सिटहोल नाम की महिला ने एक साथ दस बच्चों को जन्म देकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. महिला की डिलीवरी ऑपरेशन से हुई है, जहां उसने सात लड़कों और तीन लड़कियों को जन्म दिया है.


वहीं अफ्रीकी मीडिया के मुताबिक डॉक्टर ने महिला को डिलीवरी से पहले 6 बच्चों के पैदा होने की जानकारी दी थी, जबकि महिला के पति को आठ बच्चों के जन्म लेने की उम्मीद थी. वहीं अब ये दंपति अपने 10 बच्चों के जन्म से काफी खुश है, लेकिन सिटहोल के लिए एक साथ 10 बच्चों को पैदा करना आसान नहीं था. वहीं डिलीवरी के समय डॉक्टरों ने बड़ी सावधानी से काम किया और महिला और उसके बच्चों की जान बचाई है.

जानकारी के मुताबिक पिछले महीने मोरक्को में माली की हलीमा सीसी नाम की महिला ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म देकर नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन अब एक महीने बाद ही ये रिकॉर्ड टूट गया है, क्योंकि सिटहोल ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है.

अफ्रीकी मीडिया के मुताबिक सिटहोल और उसके बच्चे स्वस्थ हैं और कुछ समय तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे. वहीं सिटहोल ने बताया कि वो प्रेगनेंसी के दौरान काफी बीमार हो गई थीं और उनके लिए वो समय काफी मुश्किल था. सिटहोल के मुताबिक उनके पूरे शरीर में दर्द बना रहता था, लेकिन अब वो ठीक हैं.