एक 28 वर्षीय फ्रांसीसी व्यक्ति, जिसने हाल ही में एक रैली के दौरान राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन को चेहरे पर थप्प’ड़ मा’रा था।  गुरुवार को उसे चार महीने की जे’ल की सजा सुनाई गई।

डेमियन तारेल को फ्रांस में सार्वजनिक पद पर बने रहने और मंगलवार को थप्प’ड़ मा’रने पर पांच साल के लिए हथि’यार रखने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया, उसने मैक्रों के बाएं गाल पर एक झटके के साथ थप्प’ड़ मा’रा था। इस दौरान फ्रांसीसी नेता भीड़ का अभिवादन कर रहे थे।

गुरुवार के मुकदमे के दौरान, तारेल ने गवाही दी कि हम’ला आवेगी और अनियोजित था, और फ्रांस की “गिरावट” पर क्रोध से प्रेरित था।

अदलत ने उसे चार महीने जे’ल की स’जा सुनाई गई और अतिरिक्त 14 महीने की निलंबित स’जा सुनाई गई। इस दौरान उसकी प्रेमिका फूट-फूट कर रोने लगी। हालांकि इस दौरान उसने खुद को दक्षि’णपंथी “देशभक्त” और पीले बनियान आर्थिक विरोध आंदोलन के सदस्य के रूप में वर्णित किया।

उन्होंने मैक्रॉन पर अपनी कार्रवाई और अपने विचारों का दृढ़ता से बचाव किया, बिना यह बताए कि वह फ्रांस को कौन सी नीतियां बदलना चाहता है। उसने कहा, “मुझे लगता है कि इमैनुएल मैक्रॉन हमारे देश के पतन का प्रतिनिधित्व करते हैं।”