अबहा – असीर क्षेत्र में दर्जनों लोगों को अलगाव और संगरोध निर्देशों का उल्लं’घन करने के लिए 28 लोगों को गिर’फ्तार किया गया है, सऊदी प्रेस एजेंसी ने शुक्रवार को इस क्षेत्र में पुलिस के मीडिया प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ज़ैद अल-दब्बाश के हवाले से बताया।

एक बयान में, पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि 28 लोगों के कोविड ​​​​-19 से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद निर्देशों का उल्लं’घन करने के लिए हिरा’सत में लिया गया था।

उन्होंने कहा कि कुछ आ’रोपी, जो हाल ही में विदेश से आए थे, ने संस्थागत संगरोध निर्देशों का उल्लं’घन किया। जो कि सभी सऊदी में प्रवासी है।

प्रवक्ता के मुताबिक़ उनके खिला’फ दंडा’त्मक कार्र’वाई के लिए सक्षम प्राधिकारी को रेफर करने के लिए सभी प्रारंभिक कानूनी प्रक्रियाएं अप’नाई गई हैं।

सऊदी अरब में, जो लोग COVID-19 संगरोध उपायों का उल्लं’घन करते हैं, उन्हें 200,000 सऊदी रियाल तक का जुर्मा’ना और दो साल तक की जे’ल या दोनों का सामना करना पड़ता है।

अगर उल्लं’घन दोहराया जाता है तो जुर्मा’ना दोगुना हो जाता है। यदि उल्लं’घन’कर्ता एक प्रवासी है, तो उसे सऊदी अरब से निर्वासन का सामना करना पड़ता है और उसके खिला’फ लगाए गए दं’ड को लागू करने के बाद आजीवन प्रवेश प्रति’बंध लगा दिया जाता है।