गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि एक हिंदू लड़का एक हिंदू लड़की से झूठ बोल रहा है, यह भी जि’हाद है। उन्होने ये भी कहा कि कैबिनेट इसके खिलाफ कानून लाएगी।

मीडियाकर्मियों को जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “हिंदू लड़के का हिंदू लड़की से झूठ बोलना भी जि’हाद है। हम इसके खिलाफ कानून लाएंगे।”

उन्होंने कहा, “हिंदुत्व 5,000 साल पुराना है और जीवन जीने का तरीका है। अधिकांश धर्मों के अनुयायी हिंदुओं के वंशज हैं।” सरमा ने कहा, हिंदुत्व को हटाया नहीं जा सकता क्योंकि इसका मतलब होगा अपनी जड़ों और मातृभूमि से दूर जाना।

सरमा ने कहा, सरकार किसी भी महिला को किसी के द्वारा धोखा दिए जाने को बर्दाश्त नहीं करेगी- चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम। हमारी बहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऐसे अपराधियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

पड़ोसी राज्यों के साथ सीमा तनाव को लेकर सरमा ने कहा, असम-नागालैंड और असम-मिजोरम दोनों सीमाओं पर कुछ तनाव चल रहा है। हमारी संवैधानिक सीमा की रक्षा के लिए असम पुलि’स को तैनात किया गया है। पूर्वोत्तर का प्रवेश द्वार होने के नाते, हम हमेशा चर्चा के लिए तैयार रहते हैं लेकिन अपनी जमीन पर अतिक्रमण मंजूर नहीं है।