उत्तर प्रदेश में ब्लॉक पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों ने 635 से अधिक सीटों पर जीत का दावा किया है। विधान सभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी के लिए यह बड़ी जीत है।

शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनाव परिणाम जनता को भाजपा के पक्ष में दिखाते हैं और दावा किया कि यह केंद्र की योजनाओं और नीतियों के सत्तारूढ़ सरकार के सफल कार्यान्वयन का परिणाम था।

सीएम योगी ने कहा, ‘सात साल पहले पीएम मोदी ने इस देश को ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा दिया था. जो योजना बनाई गई थी वह सभी तक पहुंच गई। राज्य सरकार और संगठनों ने योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया। पंचायत चुनाव के नतीजे इसका जीता-जागता उदाहरण हैं। भाजपा नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में पार्टी की रणनीति कारगर साबित हुई है क्योंकि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी भाजपा शीर्ष पर रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “825 में से 735 में, भाजपा ने अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, और 14 सहयोगियों को दिए गए थे। कहीं-कहीं एक सीट के लिए लड़ रहे दोनों प्रत्याशी भाजपा के ही थे। हमने कुल 90 सीटें छोड़ी थीं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मौजूदा रुझानों में बीजेपी 635 से ज्यादा सीटें जीत रही है। यह संख्या और बढ़ेगी।”

यूपी के सीएम ने सभी जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई दी और बीजेपी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद भी दिया। “मैं उन सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं जिन्होंने को’रोना काल में दूसरों की मदद करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी। यह जीत उन लोगों के कारण हासिल हुई है जिन्हें इतना बड़ा समर्थन मिला है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर सीएम योगी आदित्यनाथ को उनकी जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी @BJP4UP उन्होंने अपना झंडा फहराया है। @myogiadityanath सरकार की नीतियों और जनहित योजनाओं से लोगों को जो लाभ मिला है, वह पार्टी की भारी जीत में परिलक्षित हुआ है। इस जीत के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं: पीएम मोदी