मॉरीशस ने 15 जुलाई, 2021 से वैक्सीन लगवाए हुए और वैक्सीन ना लगवाए हुए सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोल दी हैं। हिंद महासागर द्वीप के लिए सीमाओं को फिर से खोलने का चरण 1, जो आज से 30 सितंबर, 2021 तक चलता है, टीका लगाए गए मेहमानों को 14 चुने हुए “रिसॉर्ट बबल” में से एक में रहने की अनुमति देता है।

मॉरीशस जाने वाले यात्रियों को प्रस्थान से पांच से सात दिन पहले एक पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा और द्वीप में प्रवेश करने के लिए एक नकारात्मक परिणाम की आवश्यकता होगी। टीका लगाए गए यात्रियों का मॉरीशस में हवाई अड्डे पर आगमन पर और उनके रिसॉर्ट अवकाश के ७ और १४ दिन, जैसा भी लागू हो, एक पीसीआर परीक्षण होना चाहिए।

हॉलिडेमेकर्स स्विमिंग पूल और समुद्र तट सहित अपने चुने हुए होटल के भीतर सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे। यदि मेहमान 14 दिनों के लिए रुकते हैं और रिसॉर्ट में रहने के दौरान नकारात्मक पीसीआर परीक्षण होते हैं, तो वे द्वीप के कई आकर्षणों की खोज करते हुए, होटल छोड़ने और अपने शेष प्रवास के लिए द्वीप के चारों ओर स्वतंत्र रूप से यात्रा करने में सक्षम होंगे।

हालांकि, छोटे प्रवास के लिए, वे पहले रिसॉर्ट छोड़ सकते हैं और घर वापस जा सकते हैं। स्वीकृत कोविड-19 सुरक्षित रिसॉर्ट www.mauritiusnow.com पर उपलब्ध हैं। जून में घोषित मॉरीशस की सीमाओं को फिर से खोलने का निर्णय देश के टीकाकरण कार्यक्रम के सफल त्वरण के बाद आया।

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन द्वीप राष्ट्र के सकल घरेलू उत्पाद की एक बड़ी मात्रा का प्रतिनिधित्व करता है और मॉरीशस सरकार ने जनवरी में निर्णय लिया था कि मॉरीशस में एक सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण में आगंतुकों का स्वागत सुनिश्चित करने के लिए पर्यटन कार्यकर्ताओं और होटल कर्मचारियों को अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों के रूप में शामिल किया जाए।

मॉरीशस के उप प्रधान मंत्री और पर्यटन मंत्री स्टीवन ओबीगाडू ने कहा: “मॉरीशस को द्वीप पर हमारे सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण में अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। मेहमानों को
द्वीप के आकर्षण का अनुभव करने की अनुमति देने से पहले हम अपने रिसॉर्ट बुलबुले और संगरोध होटलों में अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों, टीकाकरण
और गैर-टीकाकरण दोनों को अनुमति देने में सक्षम होने के लिए एक अद्वितीय स्थिति में हैं।