सऊदी अरब के साम्राज्य ने सोमवार को देश में इकामास (निवास परमिट) और वीजा की वैधता को स्वचालित रूप से मुफ्त में बढ़ा दिया, स्थानीय मीडिया घरानों ने बताया।

पासपोर्ट महानिदेशालय (जवाज़त) ने इक़मास की वैधता अवधि, निकास और पुन: प्रवेश वीजा के साथ-साथ प्रवासियों के यात्रा वीजा की मुफ्त विस्तार की घोषणा की है, जिसे वित्त मंत्री द्वारा दो पवित्र के संरक्षक के निर्देशों पर अनुमोदित किया गया है। मस्जिदों के राजा सलमान।


यह कदम नागरिकों और निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन पर इसके आर्थिक और वित्तीय प्रभावों को कम करने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे निरंतर प्रयासों का हिस्सा है।

COVID-19 वायरस के प्रकोप के परिणामस्वरूप, उन देशों में राज्य के बाहर के निवासियों के लिए विस्तार किया गया है, जहां से आगमन निलंबित है। सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, जवाज़त ने पुष्टि की है कि विस्तार राष्ट्रीय सूचना केंद्र के सहयोग से स्वचालित रूप से किया जाएगा।


सऊदी अरब साम्राज्य ने 17 मई, 2021 से एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर प्रतिबंध हटा लिया है। पिछले हफ्ते, सऊदी अरब ने कई देशों में सुरक्षा चिंताओं और अस्थिरता के कारण भारत सहित 13 देशों की यात्रा के खिलाफ नागरिकों को चेतावनी दी थी, यहां तक ​​​​कि COVID- 19 महामारी जारी रही और वायरस के नए उपभेद कुछ अन्य देशों में फैल गए।