कतर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के संबंध में बांग्लादेश, भारत, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपींस, श्रीलंका से आने वाले यात्रियों के लिए नए नियम जारी किए हैं। नए नियमों के मुताबिक कतर में कोरोना वैक्सीन लगवा चुके या कोरोना वायरस से रिकवर हो चुके यात्रियों को, जिन्होंने इन देशों की यात्रा की है, दो दिनों के लिए होटल क्वारंटीन में रहना पड़ेगा। दूसरे दिन नेगेटिव पीसीआर टेस्ट रिजल्ट आने के बाद क्वारंटीन को खत्म कर दिया जाएगा।

रहना पड़ सकता है 10 दिनों के होटल क्वारंटीन में
नए नियमों के तहत इन देशों से आने वाले सभी यात्रियों को 10 दिनों के लिए भी होटल क्वारंटीन में रहना पड़ सकता है। मंत्रालय ने ग्रीन, येलो और रेड लिस्ट में शामिल किए गए देशों की सूची को भी अपडेट किया है। वहीं हवाई यात्रा प्रतिबंधों में छूट मिलने के बाद एयर इंडिया ने विभिन्न देशों के लिए अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की घोषणा की है। एयर इंडिया ने कहा कि भारत से कतर और मालदीव जैसे देशों के लिए सीधी उड़ानें संचालित की जाएगी।

एयर इंडिया ने शुरू कीं उड़ानें
कंपनी ने घोषणा की है कि 1 अगस्त से 29 अक्टूबर 2021 तक कतर और भारत के बीच नॉन-स्टॉप उड़ानें हैं। एयर इंडिया के अनुसार भारत के मुंबई, हैदराबाद, कोच्चि और कतर में दोहा के बीच हफ्ते में दो अतिरिक्त उड़ानें संचालित की जाएंगी। एयर इंडिया मंगलवार और गुरुवार को दोहा-कोच्चि की फ्लाइट्स का संचालन करेगी और कोच्चि-दोहा उड़ान का संचालन बुधवार और शुक्रवार को किया जाएगा।