IndiGo Airline 1 सितंबर से ग्वालियर दिल्ली और ग्वालियर इंदौर के लिए दैनिक उड़ानें शुरू करेगी। कंपनी ने 16 अगस्त को एक बयान में यह जानकारी दी। उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 13 अगस्त को ट्वीट् के जरिये कहा कि इंडिगो एयरलाइंस 1 सितंबर से डेली बेसिस पर दिल्ली-ग्वालियर और इंदौर-ग्वालियर के बीच नए उड़ान का संचालन शुरू करेगी। मंत्री की ओर से यह घोषणा 12 अगस्त को इंडिगो द्वारा अपनी पहली बरेली-मुंबई उड़ान को हरी झंडी दिखाने के एक दिन बाद की गई। जो क्षेत्रीय संपर्क उड़े देश का आम नागरिक (उड़ान) योजना के तहत संचालित होगी।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट के सीरिज में कहा कि उड़ान के तहत वाणिज्यिक उड़ान संचालन के लिए बरेली हवाई अड्डे को बेहतर बनाया गया है। लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, हिंडन, आगरा और प्रयागराज के बाद बरेली उत्तर प्रदेश का 8 वां हवाई अड्डा है। इंडिगो ने गुरुवार को कहा कि बरेली से उसकी नई उड़ान 2021 में देश के सात प्रमुख क्षेत्रीय डेस्टिनेशन को जोड़ने की उसकी योजना पर प्रगति का प्रतीक है।

इस महीने की शुरुआत में एयरलाइन ने 20 अगस्त से मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और इंदौर से जबलपुर के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी। इसके अलावा, मध्य प्रदेश शहर से चार और उड़ानें 28 अगस्त से शुरू होंगी।

एयरलाइन सप्ताह में चार दिन बरेली से मुंबई के लिए उड़ान सेवाएं संचालित करेगी, जबकि 14 अगस्त से सप्ताह में तीन दिन बेंगलुरु के लिए उड़ानें संचालित करेगी। ग्वालियर के रहने वाले सिंधिया ने पिछले महीने यह भी घोषणा की थी कि स्पाइसजेट मध्य प्रदेश को महाराष्ट्र और गुजरात से जोड़ने वाली आठ नई उड़ानें शुरू करेगी।

मंत्री ने घोषणा की थी कि स्पाइसजेट ग्वालियर-मुंबई-ग्वालियर, ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर, जबलपुर-सूरत-जबलपुर और अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद के बीच उड़ानें संचालित करना शुरू कर देगी।