महिलाओं के लिए बच्चों की ज़िम्मेदारी के साथ नौकरी करना आसान नहीं होता. हालांकि इस तर्क को ज्यादातर कंपनियां तवज्ज़ो नहीं देतीं. कुछ ऐसा ही हुआ एक ब्रिटिश कंपनी के साथ. इस कंपनी अपनी एक महिला कर्मचारी को दिन में 1 घंटे की छुट्टी देने से इनकार कर दिया, जिसके बदले उन्हें महिला को उसके सालाना पैकेज से भी ज्यादा का मुआवज़ा चुकाना पड़ा.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक लंदन स्थित एक रियेल एस्टेट कंपनी में ऐलिस थॉम्पसन सेल्स मैनेजर थीं. उनकी एक छोटी बच्ची है. ऐसे में उन्होंने अपनी कंपनी से सप्ताह में 4 दिन शाम 6 बजे के बजाय 5 बजे तक काम करने की इज़ाजत मांगी थी. कंपनी ने उनकी इस बात को खारिज कर दिया था.

ऐलिस थॉम्पसन ने अपने बॉस को अपनी परेशानी बताते हुए कहा था कि उनकी छोटी बच्ची है, जिसे वे चाइल्डकेयर में छोड़ कर आती हैं. वो चाइल्डकेयर चूंकि शाम 5 बजे बंद हो जाता है, ऐसे में उन्हें हफ्ते में 4 दिन एक घंटे पहले छुट्टी दे दी जाए. थॉम्पसन की दलील को खारिज़ करते हुए बॉस ने साफ कहा कि एक घंटे पहले काम खत्म करने को पार्ट टाइम जॉब माना जाएगा और उन्हें इस तरह की छुट्टी नहीं दी जाएगी. ब्रिटिश कंपनी Manors Estate के इनकार के बाद ऐलिस थॉम्पसन को अपनी नौकरी छोड़ देनी पड़ी.