सऊदी अरब के अल-जौफ क्षेत्र में रहने वाले एक सऊदी नागरिक ने अपनी नौकरानी की बेटी को गोद लिया है। बांग्लादेश की रहने वाली नौकरानी की बच्ची को जन्म देने के बाद मौ’त हो गयी थी।

सबक न्यूज़ वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक़, लड़की के बांग्लादेशी पिता हसन अबेदीन से बात की, जिसमें उनका कहना है कि उन्होंने अल-जॉफ क्षेत्र में एक सऊदी नागरिक के घर में ड्राइवर के रूप में काम किया है। उसकी पत्नी भी उसी घर में नौकरानी का काम करती थी।

पत्नी गर्भवती थी और बेटी होते ही उसकी मौत हो गई। तो अस्पताल में एक ऑपरेशन के माध्यम से बच्चे को जन्म दिया गया, लेकिन उसकी हालत बिग’ड़ती गई और वह को’मा में चली गई, जिसके बाद उसकी मौ’त हो गई।

    एक तरफ जहां हसन अबेदीन अपनी पत्नी के अलग होने का सद’मा झेल रहे थे वहीं दूसरी तरफ उनकी नवजात बेटी को इस बात की चिं’ता सता रही थी कि उनका पालन-पोषण और देखभाल कैसे हो पाएगी।

    हसन आबेदीन का कहना है कि जब उन्होंने अपने प्रायोजक से इस मुश्किल स्थिति का जिक्र किया, तो उन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के मुझसे कहा कि बेटी की चिं’ता मत करो, अब से वह हमारी बेटी होगी और मैं उसे अपने बच्चों के साथ पालूंगा।

    उन्होंने कहा कि, मेरी बेटी का पालन-पोषण करना और उसकी देखभाल करना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी लेकिन प्रायोजक ने मुझे इस चिंता से मुक्त कर दिया क्योंकि मैं इतनी भारी जिम्मेदारी अकेले नहीं निभा पा रही थी।