कोरोना वायरस की महामारी के चलते लंबे वक्त से बंद फ्लाइट्स शुरू करने के बाद संयुक्त अरब अमीरात अब सुविधाएं भी बढ़ा रहा है। एक ताजा अपडेट में UAE ने फैसला किया है कि चुनिंदा जगहों से दुबई आने वाले लोगों को वीजा ऑन अराइवल भी दिया जाएगा। एमरिट्स एयरलाइन के मुताबिक 70 देशों से आने वाले कुच लोगों को 90 दिन के लिए वीजा दिया जाएगा।

अर्जंटीना, ऑस्ट्रिया, बेल्जियमस बारबाडोस, चिली, चेक गणराज्य, डेनमार्क, फ्रांस, जर्मनी, आइसलैंड, इटली,मालगीव, नेदरलैंड्स, नॉर्वे, पोलैंड, सर्बिया, रूस, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन और स्विट्जरलैंड समेत जैसे देशों के लोगों को UAE में एंट्री पर 90 दिन का वीजा मिल सकेगा। इसके जरिए 6 महीने के दौरान कुल 90 दिन के लिए अलग-अलग विजिट पर रुकने की इजाजत होगी।

बात करें भारतीय नागरिकों की तो नॉर्मल पासपोर्ट धारक ऐसे लोग जो दुबई के रास्ते भारत आ या जा रहे हों, उन्हें 14 दिन के रुकने के लिए वीजा ऑन अराइवल मिल सकता है। हालांकि, इसके लिए कुछ शर्तें भी हैं। उनके पास अमेरिका का विजिटर वीजा या ग्रीन कार्ड, ब्रिटेन या यूरोपियन यूनियन का रेजिडेंस वीजा होना चाहिए। अमेरिका, ब्रिटेन या यूरोपियन यूनियन के वीजा की वैधता कम से कम 6 महीने होनी चाहिए।