हाल ही में सऊदी अरब के रियाद शहर से एक भारतीय प्रवासी ने भारत आने के लिए फ्लाइट बुक की और वह भारत भी पहुच गया। जैसे ही वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वजह आपको हैरान करने के साथ साथ आपको एक सीख और नियमों सही जानकारी सही वक़्त पर होने की बात भी सिखाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बृहस्पतिवार सुबह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों ने सोने की तस्क’री करने वाले भारतीय प्रवासी को पकड़ा है। सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक़, बैग से सोने के चार बिस्किट बरा’मद किये गए है।

यह भारतीय प्रवासी रियाद से नई दिल्ली पहुंचने के बाद अहमदाबाद जा रहा था। इस बीच सीआइएसएफ कर्मियों ने यात्री को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया। अधिकारी उससे पूछताछ कर आगे की कानूनी कार्र’वाई कर रहे हैं।

एक्स-रे मशीन पर बैग की तलाशी के दौरान सीआइएसएफ कर्मियों को उसमें बिस्किट जैसी चीज दिखी। बैग की तला”शी लेने पर बैग से सोने के चार बिस्किट मिले। सीआइएसएफ कर्मियों ने यात्री से बिस्किट के बाबत कागजात दिखाने के लिए कहा, लेकिन वह कोई कागजात नहीं पेश कर पाया। आरो’पित यात्री का नाम अब्दुल माजिद है।