मक्का – ग्रैंड मस्जिद और पैगंबर साहब की मस्जिद यानी मस्जिद अल नबवी के मामलों के लिए जनरल प्रेसीडेंसी में विभिन्न एजेंसियों के भीतर काम करने वाली योग्य महिला कर्मचारियों की कुल संख्या लगभग 600 तक पहुंच गई है।

महिला विकास मामलों की सहायक जनरल अध्यक्ष, डॉ. अल-अनौद बिन्त खालिद अल-अबौद, महिला विकास मामलों की एजेंसी का नेतृत्व करती हैं। इसके तहत तकनीकी मामलों के लिए सहायक एजेंसी, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, और महिलाओं के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, जनसंपर्क और मीडिया मामलों के लिए सहायक एजेंसी जैसी कई एजेंसियां ​​​​हैं।

भाषा और महिला अनुवाद के लिए सहायता एजेंसी में लगभग 100 कर्मचारी हैं, और महिला सेवा और क्षेत्र मामलों के लिए सहायक एजेंसी में 210 महिला कर्मचारी हैं।

महिलाओं के लिए वैज्ञानिक, बौद्धिक और मार्गदर्शक मामलों की वाइस प्रेसीडेंसी का नेतृत्व डॉ. नूरा बिन्त हिलेल अल-धुवैबी कर रहे हैं। इसके तहत महिला वैज्ञानिक, बौद्धिक और सांस्कृतिक मामलों के लिए सहायक एजेंसी और लगभग 200 महिला कर्मचारियों के साथ महिला मार्गदर्शन और मार्गदर्शन मामलों के लिए सहायक एजेंसी हैं।

डॉ. कैमेलिया बिन्त मुहम्मद अल-दादी के नेतृत्व में महिला प्रशासनिक और विकास मामलों के लिए वाइस प्रेसीडेंसी में महिला प्रशासनिक मामलों के लिए सहायक एजेंसी और महिलाओं की दृष्टि की रणनीतिक योजना, पहल और प्राप्ति के लिए सहायक एजेंसी शामिल है, और उनके पास लगभग 30 कर्मचारी हैं ।