वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, तालिबान के रक्षा मंत्री, मोहम्मद याक़ूब ने समूह के दौरों और सार्वजनिक स्थानों और सरकारी भवनों के लक्ष्यहीन दौरे के लिए एक भाषण में इस समूह की आ’लोच’ना की।

उन्होंने तालिबान की आ’लोच’ना करते हुए अपने एक हालिया भाषण में कहाः “यह सरदारों और शासन सैनिकों का व्यवहार बता रहा है, और अगर हम ऐसा करना जारी रखते हैं, तो ईश्वर न करे, हम अपनी प्रणाली खो देंगे ।

इस साल अगस्त के अंत में तालिबान के सत्ता में आने के बाद, हाल के हफ्तों में काबुल के पार्कों, चिड़ियाघरों, मनोरंजन और खेल केंद्रों में उन तालिबान बलों की कई तस्वीरें और वीडियो जो वर्तमान में कोई विशेष जिम्मेदारी नहीं रखते हैं सामाजिक नेटवर्क पर प्रकाशित हुई हैं।

कुछ चित्र, जैसे समूह का काबुल के ग्रांड पार्क में मनोरंजन पार्क या पेडल बोट का उपयोग और आज की दुनिया के साथ उनका सामना, जैसे कि वे क्लबों में खेल उपकरण का उपयोग कैसे करते हैं और कार्यालयों में व्हीलचेयर के सामने उनका आश्चर्य, सामाजिक मीडिया पर परिलक्षित हुआ है ।

तालिबान अधिकारियों ने भी अपने बलों को “सेल्फी” लेने के खिला’फ चे’ताव’नी दी है, विशेष रूप से समूह के नेताओं और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ, यह कहते हुए कि सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करने से समूह के वरिष्ठ सदस्यों के ठिकाने और गतिविधियों का खुलासा हो सकता है और उनकी सुरक्षा को ख’तरा हो सकता है।

हालाँकि तालिबान को अफगानिस्तान पर अधिकार किए हुए एक महीने से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक किसी भी देश ने समूह के शासन को मान्यता नहीं दी है।