इ’स्ला’म कुबू’ल करने वालो का सिल’सिला लगा’तार अभी भी जारी है और इन लोगो मे ब’ढ़ोतरी भी हो रही है। हाल ही में एक बहुत ब’ड़ी ख’बर सामने भी आई है कि अंतरा’ष्ट्रीय सू’त्रों के अनुसार एक अमे’रिकन कै’थो’लिक पाद’री ने इ’स्ला’म ध’र्म को कु’बूल कर लिया है। उन सच मे एक चौ’का देने वाली भी खबर ह।

क्योकि पाद’रि’यों ई’सा’इ’यों के ध’र्म गुरु भी होते है। बताया जा रहा है कि पा’दरी Craig victor 13 वी शताब्दी में गुजरे इस्ला’मिक सूफी वि’द्वान मौ’ना जला’ललुद्दीन रू’मी के विचारों से प्रभा’वित थे। अब उनका नाम वि’क्टर से बद’लकर इस्मा’इल भी हो गया है।


craig victor का जन्म 1955 में अमे’रिका के लेंस एंजि’ल्स के एक के’थीलि’क ई’सा’ई परि’वार में हुआ था और उनके परिवार का ‘माहौल बहुत ही ज्यादा धा’र्मि’क भी था। उनकी शि’क्षा दी’क्षा एक कै’थोलिक स्कॉ’ल में हुई है।आपको बता दे कि मौला’ना रूमी के 22 वी पीढ़ी के 5 वंशज Esin Celebi Bayru के निमंत्रण पर Craig victor साल 2005 में तु’र्की के कोनिया श’हर में आए थे।

जिनसे उनकी मु’लाकात अमेरि’का के एक कार्य’क्रम के दौरान पहले भी हो चुकी थी।आपको बता दे कि तुर्की’ के यात्रा के दौरान पादरी craig vuctor ने कई सू’फी दर’वेशों के ज’लसों की और शिर’कत की और वहां से सु’फिज्म और रु’हनिया का इ’ल्म भी हासिल किया है। उन्होंने बताया है कि मैने इ’स्ला’म ध’र्म को कु’बू’ल कर लिया है। आगे कहा है कि मुझे मा’नो ऐसा लग है कि जैसे मेरा दि’ल को ची’र दि’या गया हो। मुझे रू’मी पुकार रहे हो और मैं घण्टो तक रोता भी रहा।